Saturday 18 November 2017

हार्मोनिक पैटर्न बाइनरी विकल्प


हार्मोनिक पैटर्न संकेतक हार्मोनिक पैटर्न संकेतक गर्टले तितली को निर्धारित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिसे पहली बार 1 9 35 में स्टॉक एक्सचेंज में लेखकों के लाभ में लेखकों के पुस्तक में हेरोल्ड हार्टले द्वारा वर्णित किया गया था। गर्टले तितली पैटर्न विशेषता यह है कि यह एक मॉडल है जिसमें कुछ निश्चित आकृति और गणितीय रिश्तों। यही है, यहां हमें फिबोनासी स्तरों से निपटना होगा हार्मोनिक पैटर्न संकेतक की विशेषताएं प्लेटफार्म: मेटाट्रेडर 4 मुद्रा जोड़े: कोई भी ट्रेडिंग टाइम: कोई टाइमफ्रेम: कोई भी, अनुशंसित एच 1 और उच्च अनुशंसित दलाल: अल्पारी हार्मोनिक पैटर्न संकेतक चार्ट पैटर्न पर खोजता है और साथ ही प्रवेश बिंदु के ऊपरी दाएं कोने में दिखाता है, लॉक फॉर प्रॉफिट और स्टॉप लॉस के स्तर: अभिलेखागार में हार्मोनिक पैटर्न इंडिकेटर। रार: नि: शुल्क डाउनलोड हार्मोनिक पैटर्न संकेतक कृपया प्रतीक्षा करें, हम आपकी लिंक हैलो डैनियल, तैयार करते हैं, मैंने हाल ही में अपने मेटाट्रेडर 4 प्लेटफार्म पर अपने हार्मोनिक पैटर्न संकेतक स्थापित किया है। मुझे एबीसी पद्धति से प्यार है और तथ्य यह है कि मैं त्रिभुज के अंदर की प्रवृत्ति देख सकता हूं और चार्ट के दाहिने हाथ पर लाभ भी ले सकता हूं और नुकसान रोक सकता हूं। त्रिकोण मुझे इस बात का एक दृश्य दृष्टिकोण देता है कि कीमत कहाँ जा रही है और जब कोई व्यापार दर्ज करने के लिए सुरक्षित हो सकता है मैंने कुछ ट्रेडों जीते हैं, साथ ही साथ मैंने कुछ नुकसान किए हैं। लेकिन इससे पहले कि मैं अपने सिस्टम में आया, मेरे घाटे कई गुना अधिक थे। अब मुझे एक परेशान करने वाली समस्या है और आश्चर्य है कि अगर आप मुझे कुछ सलाह दे सकते हैं मैंने अपने चार्ट पर लगभग आठ मुद्रा जोड़े पर सूचक संलग्न किया है, लेकिन आपके संकेतक केवल कुछ समय के फ़्रेम पर कुछ फ़्रेम फ्रेम दिखाते हैं। जैसे त्रिकोण केवल USDCHF पर दैनिक समय सीमा पर दिखाई देते हैं। अगर मैं चार घंटे का समय बताता हूं तो मुझे मोमबत्ती की छड़ी के अलावा कुछ भी नहीं के साथ एक रिक्त चार्ट मिल जाएगा और अन्य सभी समय फ्रेमों के लिए यह 8217 के समान होगा। ऑडियिन दैनिक समय सीमा से थोड़ी बेहतर है जहां सूचक गायब हो जाता है। EurGbp एक और समस्या है, त्रिभुज केवल 4hr समय सीमा पर दिखाई देता है, अन्य सभी समय के फ्रेम चार्ट खाली हो जाता है मुझे अन्य मुद्रा जोड़े के साथ यह समस्या हो रही है अंत में, यहां एक और समस्या है जो मैं अनुभव कर रहा हूं। मान लीजिए कि मेरे पास पांच मुद्रा जोड़े हैं जो दोनों त्रिकोणों को फेंकते हैं और स्टॉप लॉस के साथ और दाहिनी ओर लाभ स्तर लेते हैं। कुछ घंटों बाद में चार या पांच सभी सूचक एक मुद्रा जोड़ी से गायब हो सकते हैं और यह किसी भी मुद्रा जोड़ी हो सकती है। यह यूरोडोलर पर हुआ था और जब मैंने चार्ट पर कुछ सुराग नहीं किया था तो हार्मोनिक पैटर्न संकेतक को फिर से जोड़ने की कोशिश की थी। और यह Gbpusd, AusDollar और कई और अधिक के लिए समान है। मेरा सवाल यह है कि मेरे दलाल के प्लेटफार्म के साथ गलती हो सकती है, मैं तुम्हारी मदद की सराहना करता हूं। हार्मोनिक पैटर्न के बारे में परिचय जब सभी मैच, आपके पास निश्चित लाभ होता है: हार्मोनिक पैटर्न का परिचय मैं आपके साथ एक रणनीति जो बहुत पुराना है 1 935,8221 एचएम गार्टली द्वारा स्टॉक मार्केट 8221 में प्रावधान) और यह अभी भी बहुत अच्छे परिणाम के साथ काम करता है लेकिन पहले let8217s मेरे ट्रेडों में एक नज़र रखना। ट्रेडों 24 से हैं और मेरा परिभ्रमण 80 था। मैं 4 में से 4 ट्रेडों में सही अनुमान लगाता हूं। मुझे लगता है कि यह 8217 एक सम्माननीय प्रदर्शन है। बस अब मजाक कर रहे, गंभीर मुद्दों के बारे में let8217 बात करते हैं। 8220 हार्मोनिक पैटर्न 8221 तकनीकी विश्लेषण का एक उन्नत स्तर है। आपको यह पता करने की ज़रूरत है कि कीमत और समर्थन और प्रतिरोध के साथ कैसे काम करता है और अधिकतर फाइबोनैचि रिट्रेजमेंट्स और एक्सटेंशन का उपयोग करें। आप इस जानकारी को स्क्रीनशॉट के साथ अपने पहले दो लेखों में पा सकते हैं। Let8217 एक स्क्रीनशॉट देखने जाना है। यह मेरा व्यापार EURGBP है और मुझे इस सेटअप के बारे में 99 यकीन है, इसलिए मैंने व्यापार किया और मैं आईटीएम होने के लिए एक मिनट तक प्रतीक्षा कर रहा था, और यह था। यह पैटर्न 8220 है Crab8221 और it8217 एक हार्मोनिक पैटर्न। मेरे लिए, इस पैटर्न की सबसे बड़ी सफलता दर है। स्क्रीनशॉट में अक्षरों को देखो। हमारे पास चार जोड़े अक्षर हैं, ए-बी। बी-सी, सी-डी और अंत में डी-ई मैं इन पत्रों का उपयोग करता हूं, लेकिन आप अपने इच्छित अक्षरों का उपयोग कर सकते हैं। आप देख सकते हैं कि डी-ई फाईब एक्सटेंशन 161.8 ए-बी है, बी-सी ए-बी की 38.2 एफबी रिट्रेसमेंट है और सी-डी बी-सी का 88.6 रिट्रीटमेंट है। जब अक्षरों में इन रिट्रेसमेंट्स और एक्सटेंशन होते हैं तो हमें अक्षर ई में उत्परिवर्तन की उम्मीद करनी चाहिए और शायद एक नई प्रवृत्ति की शुरुआत होनी चाहिए। क्योंकि प्रवृत्ति बढ़ेगी, यह 8220 बैलिश केकड़ा 8220 है। यह एक बहुत अच्छा उपकरण है लेकिन आपको हमेशा एक पुष्टिकरण होना चाहिए। स्क्रीनशॉट में आप नारंगी रेखा देख सकते हैं। पिछली दिन कम, उल्टे के लिए एक बहुत मजबूत स्थान जैसा मैंने अपने 2 nd लेख में कहा था। कीमत पहली बार 161.8 फीब पर आ गई और हमारे पास हमारे हार्मोनिक पैटर्न तैयार हैं। लेकिन सवाल यह है कि आपको व्यापार कब लेना चाहिए था। मैं कीमत का पिछला दिन कम होने की प्रतीक्षा कर रहा था क्योंकि इस मामले में 161.8 एफआईबी विस्तार से एक मजबूत स्तर है। हमारे आरएसआई को उलटा होने का संकेत भी बहुत अधिक था। अंत में कीमतें नारंगी रेखा में आईं और अगले मोमबत्ती में एक बड़ा उत्क्रमण हुआ। आप देख सकते हैं कि अब हमारे पास एक नया अपट्रेंड की शुरुआत है और इसमें कम से कम 30 मिनट की अवधि है। आप 1 मिनट, 5 मिनट, 10, मिनट, 15 मिनट या 30 मिनट की समाप्ति के साथ कॉल कर सकते हैं। यह हर मामले में आईटीएम होगा यहाँ अन्य हार्मोनिक्स के साथ एक तस्वीर है हार्मोनिक्स के लिए मुफ्त सॉफ़्टवेयर हैं, लेकिन मैं उन पर विश्वास करता हूं क्योंकि कई पैटर्न गलत हैं.उन्हें don8217t में सटीक रिट्रेसमेंट और एक्सटेंशन होते हैं और वे विफल होते हैं। तो, मेरे लिए सबसे अच्छा विकल्प खुद को आकर्षित करना है बेशक, आप निशुल्क संकेतक का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आपको हमेशा जांचना चाहिए कि पैटर्न सही हैं या नहीं। हार्मोनिक पैटर्न पार्ट II: गार्टले और एबीसीडी पैटर्न मुझे आशा है कि आपके पास एक लाभदायक दिन था। मेरे लिए केवल एक व्यापार आज क्योंकि मुझे कुछ काम करना था यह एक प्रभावी पैटर्न, एबीसीडी पैटर्न के आधार पर आईटीएम कॉल था। इस अनुच्छेद में मैं इस पद्धति और समझाएगा कि मैं आज के व्यापार को क्यों ले गया और इसके अलावा मैं एक और हार्मोनिक पैटर्न, गर्टले के बारे में बात करूंगा। हार्मोनिक पैटर्न पर मेरे परिचयात्मक लेख के लिए कृपया यहां क्लिक करें मेरा आज व्यापार अब let8217s दिन के पहले स्क्रीनशॉट पर जाते हैं जो कि मेरा व्यापार EURJPY में है I पीली रेखाएं फाइबोनासी का स्तर हैं। मुझे पता है कि एक भ्रम है लेकिन मैं सब कुछ समझाऊंगा। स्क्रीनशॉट में चार पत्रों को देखो। हमारे पास तीन जोड़े अक्षर हैं, ए-बी बी-सी और सी-डी पहली जोड़ी ए-बी एक छोटे से नीचे की प्रवृत्ति है। दूसरी जोड़ी बीसी एक छोटी सी प्रवृत्ति है और पैर की एबी के 78.6 फीबोनैचि रिट्रीटमेंट भी हो सकती है। यह 38.2 या 50 या 61.8 फीब रिट्रेसमेंट हो सकता है, लेकिन 78.6 फीब रिट्रेसमेंट पर कुछ नहीं। अब, अगर हमारे पास पहले दो पैरों में इन रिट्रेसमेंट हैं, तो हमें पत्र डी (जो कि ई. पू. के 127 या 161.8 एफबी एक्सटेंशन हो सकता है) और एक नई प्रवृत्ति की शुरुआत में उलटा होने की उम्मीद करनी चाहिए। यह एक 8221 बूंद एबीसीडी पैटर्न 8221 है। मैं 161.8 एफआईबी विस्तार में छूने और बंद करने की कीमत का इंतजार कर रहा था और मैंने एक फोन लिया जो आईटीएम था। मूल्य ने एक बड़ा रिवर्सल बना दिया और उसके बाद हमें एक नई प्रवृत्ति की शुरुआत हुई, जैसा कि आप स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं.अब , मेरे पास पुष्टि के बारे में let8217 के बारे में बात करते हैं पहली पुष्टि 8 अवधि आरएसआई है, जैसे मेरा हर व्यापार, जो एक ओवरस्टेड स्थिति में था, लेकिन जब मैं एबीसीडी या अन्य हार्मोनिक्स का व्यापार करता हूं, तो मुझे अधिक पुष्टि चाहिए। आप इसे स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं लेकिन यह 161.8 एफआईबी विस्तार पिछले प्रतिरोध था जो तोड़ दिया और अब यह एक समर्थन (polarity रणनीति का परिवर्तन) की तरह काम करता है। हमारे पास एक एबीसीडी पैटर्न, ओवरस्वेल्ड और आखिरी है लेकिन कम से कम एक समर्थन क्षेत्र। अब, हमारे पास एक ठोस व्यापार करने के लिए पर्याप्त सबूत हैं। अन्य पुष्टिकरण, जो आपके पास हो सकता है, समर्थन या पूर्ण संख्या या पिछले समर्थन लाइन के लिए दैनिक पिवट है। गर्टले पैटर्न यदि आप व्यापार कर रहे हैं और हार्मोनिक पैटर्न की खोज करते हैं तो गर्टले सबसे अक्सर पैटर्न है जो आप देख सकते हैं। स्क्रीनशॉट देखें। हमारे चार जोड़े पत्र हैं एक्स-एक। ए-बी, बी-सी और अंतिम सी-डी लेग ए-बी को एक्स-ए के लेग के 61.8 फाइबोनैचि रिट्रीटमेंट होना चाहिए। बी-सी 38.2 या 88.6 फीब रिट्रेजमेंट लेग ए-बी का होना चाहिए और अंत में सी-डी को लेग एक्स-ए की 78.6 फीब रिट्रीटमेंट होना चाहिए। यदि आपके पास ये रिट्रेसमेंट हैं तो गर्टले पैटर्न तैयार है। हमें डी डी में उलटाव की उम्मीद है और शायद एक नए रुझान की शुरुआत होनी चाहिए हमारे मामले में 78.6 फ़िब रिट्रेसमेंट एक पिछले समर्थन है (आप इसे स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं लेकिन आपको हमेशा पिछली कीमत के स्तर को देखना चाहिए), हमारे आरएसआई में ओवरस्टोल है और हमारे पास स्टेचैस्टिक ओएससीलेटर में पास स्तर है। हार्मोनिक पैटर्न बैट ट्रेडिंग हार्मोनिक बैट गार्टले पैटर्न हार्मोनिक बैट गर्टले पैटर्न के लिए एक भिन्नता है जिसे स्कॉट कार्नी द्वारा विकसित किया गया था। यह किसी भी अन्य हार्मोनिक पैटर्न की तुलना में अधिक सफलता दर का प्रदर्शन करने वाले अधिक सटीक पैटर्न में से एक माना जाता है। बल्ले का पैटर्न गर्टले 222 तितली पैटर्न के जैसा दिख सकता है, लेकिन स्विंगपिवोट अंक के बीच फिबोनैकि अनुपात के मामले में केवल बराबरी से अलग है। हार्मोनिक पैटर्न चमगादड़ 5 स्विंग पॉइंट, एक्स, ए, बी, सी और डी से बनी हुई है और बुल्लिस और बियरिश बॉल विविधताओं में आते हैं। हार्मोनिक चमगादड़ के पैटर्न में निम्न लक्षण हैं जिनका इस्तेमाल बैट पैटर्न की पहचान करने के लिए किया जा सकता है। एबी लेग 38.2 8211 के बीच फिर से वापसी कर सकता है XA लेग के 50 बीसी लेग 38.2 8211 88.6 के बीच एबी लेग सीडी लेग में वापस लौट सकता है 88.6 एक्सए लेग सीडी लेग तक वापस ले सकता है एबी लेग के 1.618 8211 2.618 के बीच का एक एक्सटेंशन भी हो सकता है हार्मोनिक तेजी और मंदी की पैट पैटर्न का एक उदाहरण दिखाता है हार्मोनिक बल्ले और गर्टले 222 पैटर्न के बीच मुख्य अंतर एबी के अंक या स्विंग लेग है। एबी को एडीए के पास 61.8 एक्सए एबी के पास फिर से रेट करना होगा, एक्सए सीडी की 38.2 50 के बीच रीसाइज़ कर सकते हैं, 78 डिग्री एक्सए सीडी को वापस कर सकते हैं 88.6 तक एक्सए सीडी वापस कर सकते हैं, एबी सीडी का 1.272 1.618 एक्सटेंशन के बीच में रिचार्ज कर सकते हैं 1.618.618 के विस्तार तक एबी लक्ष्य स्तर के संदर्भ में, पहला लक्ष्य 61.8 सीडी पर सेट किया गया है, इसके बाद 1.272 सीडी और अंत में एक्स से एक्सए का प्रक्षेपण, प्रवेश बिंदु। बियरिश बॉल पैटर्न व्यापार उदाहरण ऊपर दिए गए चार्ट में एक मंदी की हार्मोनिक बल्ला पैटर्न का एक उदाहरण दिखाया गया है, जिसे पूरी तरह से निष्पादित किया गया था। एक्सए लेग की पहचान करने के बाद, हमें एबी के पास 48.8 एक्सए, फिर से 38.2 8211 50 रिट्रेसमेंट स्तर ई. पू. लेग के भीतर लौटाया गया, फिर एबी के 52.2 (एबी लेग की 88.6 की सीमाओं के भीतर) सीडी को फिर से 89.5 रिलेश करने के लिए रैलियों को वापस लेने की कमी आती है, जो ओवरहोट एबी लेग के 2.618 विस्तार की सीमा के भीतर रहने के दौरान 88.6 का आदर्श उलट स्तर। कीमत डी के लिए लामबंद होने के बाद, यह तुरंत उलट किया गया। एक छोटी स्थिति एक्स के उच्च के निकट की स्टॉप के साथ क्रियान्वित की जाएगी। पहला लक्ष्य 1 सीडी में 61.8 पर आता है, इसके बाद लक्ष्य 2 में 1.272 सीडी है और अंत में लक्ष्य 3, जो प्रक्षेपित एक्सए दूरी पीआरजेड स्तर से है डी। बैलिश बैट पैटर्न व्यापार उदाहरण ऊपर दिए गए चार्ट में एक बुलंद बल्ला पैटर्न का एक उदाहरण दिखाया गया है। यहां, हमने नोटिस किया है कि एबी ने एक्सए लेग बीसी के 53.7 (करीब 50 करीब) रिसाव किया, तो 88.6 सीडी की सीमा के भीतर 65.6 एक्सए ले जाने के लिए रैलियों को फिर से 60.5 XA और एबी चरण के 119.2 का विस्तार (हालांकि नहीं) पूरी तरह से अंतिम चरण की योग्यता प्राप्त करना)। किसी भी मामले में, मूल्य डी के नजदीक मूल्य को लक्ष्य 1 के सभी तीन उद्देश्यों तक पहुंचे, जो कि सीडी का 61.8 है, लक्ष्य 2, सीडी का 127.2 विस्तार और अंत में लक्ष्य 3, एक्सएआरडीआर से पीआरजेड स्तर से अनुमानित दूरी डी। से ऊपर, हम नोटिस करते हैं कि गैटले 222 और बैट पैटर्न कुछ मिनट के अंतर के समान हैं, जैसा कि तालिका में बताया गया है। ट्रेडर्स को वास्तव में हार्मोनिक पैटर्न के प्रकार के रूप में खुद को परेशान नहीं करना चाहिए जो कि स्टॉप लॉस और लक्ष्य स्तर के रूप में गठित किया जा रहा है, गर्टले 222 पैटर्न के व्यापार के समान है।

No comments:

Post a Comment